BGMI बनाने वाले कंपनी Krafton के CEO Sean Hyunil Sohn ने कहा कि भारत में स्टार्टअप इकोसिस्टम के विकास को बढ़ावा देने में मदद करेगे, और इसका प्रभाव न केवल तकनीक या गेमिंग उद्योग पर होगा, बल्कि व्यापक सामग्री परिदृश्य पर भी होगा।
Krafton के CEO Sean Hyunil Sohn
Sean Hyunil Sohn ने कहा – “हम भारत को Global गेमिंग और Technology उद्योग के महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में मानते हैं, और हमारी पूर्णता को खरोंचने के लिए अगले दो-तीन वर्षों में अतिरिक्त $150 मिलियन (1200 crore) निवेश करने का हमारा विश्वास इस विकास को बढ़ावा देने के प्रति है।”
“हम भारतीय IPs और सामग्री की शक्ति को एक स्थायी वैश्विक प्रभाव में मानते हैं, और हम हमारी यात्रा में नए मुकाम को हासिल करने में उत्सुक हैं , जिसमें देश की पूरी क्षमता को एक वैश्विक गेमिंग शक्तिस्तंभ के रूप में उजागर करने का उद्देश्य है।”
Krafton Investments:
Krafton ने 2021 से ही विभिन्न भारतीय स्टार्टअप में पहले से ही करीब $140 मिलियन का निवेश किया है और वर्तमान निवेश से कंपनी का देश में कुल निवेश $290 मिलियन के पार हो जाएगा। Krafton ने Kuku FM, Nodwin Gaming, Loco, Pratilipi और Lila Games जैसी कंपनियों में निवेश किया है।
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Battlegrounds Mobile India (BGMI)
Krafton के Battlegrounds Mobile India (BGMI) और पहले PUBG को भारत सरकार द्वारा 2022 जुलाई में सुरक्षा संबंधित चिंताओं के कारण बंद कर दिया गया था। खेल मई में फिर से लौट आया था उसने सरकार से तीन महीने की मंजूरी मांगी थी, जिस दौरान इसे अधिकारियों द्वारा करीब से निगरानी की जानी थी।