Wednesday, July 3, 2024

Honda Elevate : 4 सितंबर 2023 होगी भारत में लॉन्च, जाने किमत और फिचर्स…

Honda 4 सितंबर को अपनी दिलचस्प एसयूवी Honda Elevate का लॉन्च करने के लिए तैयार है, और स्थिर प्रदर्शन वाहन अब डीलरशिपों तक पहुँच गए हैं। Honda Elevate की प्रतिस्पर्धा भरतीय मध्यस्थ एसयूवी बाजार में है, जिसमें ह्युंदई क्रेटा, किया सेल्टोस और मारुति ग्रैंड विटारा जैसी कई गाड़ियां शामिल हैं।

Short :

  • Honda Elevate की कीमतें लगभग 11 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।
  • 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ दो गियरबॉक्स विकल्प होंगे।
  • टेस्ट ड्राइव जल्द शुरु होने जा रहे हैं।

Honda Elevate Fuel Efficiency :

Honda Elevate : 4 सितंबर 2023 होगी भारत में लॉन्च, जाने किमत और फिचर्स...

एलिवेट ने जून में भारत में अपना वैश्विक डेब्यू किया था, और पिछले महीने उसे हमारे बाजार के लिए होमोलोगेट किया गया था। यह एसयूवी अपने पावरट्रेन विकल्पों को सिटी सेडन के साथ साझा करता है – 121 एचपी, 145 एनएम पेट्रोल का 1.5 लीटर इंजन, जिसे 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्टेप सीवीटी ऑटोमेटिक के साथ क्रमिक बदला जा सकता है। होंडा ने पुष्प पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन को एलिवेट पर उपलब्ध नहीं कराने की पुष्टि की है, लेकिन भविष्य में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा।

Honda Elevate : 4 सितंबर 2023 होगी भारत में लॉन्च, जाने किमत और फिचर्स...

जैसा कि ईंधन की कुशलता के साथ संबंधित है, मैनुअल एलिवेट का दावा है कि वह 15.31 किलोमीटर प्रति लीटर की औसत माइलेज प्रदान करेगी, जबकि सीवीटी 16.92 किलोमीटर प्रति लीटर की औसत माइलेज प्रदान करेगी। वास्तविक दुनिया के आंकड़े थोड़े अलग हो सकते हैं।

होंडा एलिवेट अपनी प्रमुख प्रतिस्पर्धी ह्युंदई क्रेटा के साथ आकार में मिलती है। यह लंबाई में 4,312 मिलीमीटर, चौड़ाई में 1,790 मिलीमीटर और ऊँचाई में 1,650 मिलीमीटर माप रखती है, और इसकी व्हीलबेस 2,650 मिलीमीटर है। एलिवेट को भी सेगमेंट-प्रमुख 220 मिलीमीटर ग्राउंड क्लियरेंस मिलती है।

Honda Elevate Features :

Honda Elevate : 4 सितंबर 2023 होगी भारत में लॉन्च, जाने किमत और फिचर्स...

होंडा एलिवेट चार वेरीयंट में उपलब्ध है – SV, V, VX और ZX। प्रवेश-स्तर एसवी में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, ओटोमेटीक क्लाइमेट कंट्रोल, 16-इंच स्टील व्हील्स और ड्यूअल फ्रंट एयरबैग्स हैं।

पूरी तरह से लोडेड एलिवेट ZX में 10.25-इंच टचस्क्रीन, छह एयरबैग्स, एकल कांच की सनरूफ, ADAS, आठ स्पीकर, लेदरेट ब्राउन अपहोलस्टरी, सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड और ऑटो-डिमिंग इंटीरियर मिरर शामिल है। इस वेरिएंट पर यह भी एक अद्वितीय फीनिक्स ऑरेंज बाहरी पेंट शेड मिलता है, साथ ही कुछ वैकल्पिक डुअल-टोन शेड्स भी।

यह भी पढे – Safest Cars in India : भारत में 10 लाख रुपये के नीचे 5 सबसे सुरक्षित कारें – जाने किमत ओर फिचर्स…

Honda Elevate Expected Pricing :

Honda Elevate : 4 सितंबर 2023 होगी भारत में लॉन्च, जाने किमत और फिचर्स...

एलिवेट के लिए परीक्षण ड्राइव जल्दी होने वाले हैं और डीलर स्रोतों के अनुसार हमें यह उम्मीद है कि यह 11 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। एलिवेट हाल ही में लॉन्च की गई ह्युंदई क्रेटा और किया सेल्टोस फेसलिफ्ट की प्रतिस्पर्धा करेगी, जो अधिक सुविधाएँ और डीजल इंजन विकल्प प्राप्त करती हैं, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा हायराइडर, जिनमें पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प होते हैं, और स्कोडा कुशक और वोल्क्सवैगन तैगन।

Honda Elevate पर आपकी क्या राय है? हमें कोमेंट में बताएं।

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,680FansLike
7,890FollowersFollow
9,601FollowersFollow

Latest Articles