Tuesday, June 25, 2024

Honda Elevate launched at Rs 11 lakh : जाने फिचर्स और वेरियंट।

Honda Elevate SUV को बेस SV MT वेरिएंट के लिए 11 लाख रुपये (प्रारंभिक, एक्स-शोरूम, दिल्ली) पर लॉन्च किया है, जो टॉप-स्पेक ZX CVT वेरिएंट के लिए 16 लाख रुपये तक है। साथ आज ही Elevate की डिलीवरी भी शुरू करेगा। नई मिडसाइज SUV केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ।

Shorts :

  • Honda Elevate में चार वेरियंट हैं – SV, V, VX और ZX है।
  • इसमें एक ही पैन सनरूफ, ADAS है।
  • Elevate को Creta, Seltos, Kushaq आदि के प्रतिस्पर्धी माना जा सकता है।

Honda Elevate कि किमतें :

HONDA ELEVATE PRICES
TrimManualAutomatic
SVRs 11.00 lakh
VRs 12.11 lakhRs 13.21 lakh
VXRs 13.50 lakhRs 14.60 lakh
ZXRs 14.90 lakhRs 16.00 lakh

अन्य मिडसाइज SUV की तुलना में, टॉप-स्पेक Elevate सबसे किफायती है, जबकि स्कोडा कुशाक और वोल्क्सवैगन तैगन की शुरुआती कीमत अधिक है। बेस और टॉप-स्पेक होंडा सिटी, समरूप Elevate वेरिएंट की तुलना में उससे बढ़कर लगती है, बेस मॉडल 57,000 रुपये और टॉप मॉडल 5,000 रुपये महंगा है।

Honda Elevate डिज़ाइन

Elevate में एक बड़ी ग्रिल है – जिसमें एक बड़ा होंडा लोगो है – जिसे पतली, LED हेडलाइट्स के साथ दिया गया है। हेडलाइट्स ग्रिल के ऊपर की ओर एक मोटी क्रोम बार द्वारा जुड़े हैं। मिडसाइज SUV में बॉक्सी डिज़ाइन है जिसमें थोड़ी देरी हुई पहियों के चारों ओर मोटा प्लास्टिक क्लैडिंग और विंडो लाइन है जो मोटे सी-पिलर की ओर ऊपर की ओर होती है। 17-इंच एलॉय व्हील डिज़ाइन फेसलिफ्टेड सिटी पर 16-इंच एलॉय व्हील्स के डिज़ाइन के समान हैं।

पीछे, Elevate में थोड़ी तीव्र वायंस्थ्य हुआ विंडशील्ड और टेल-लाइट्स हैं जो एक रिफ्लेक्टर बार के माध्यम से जुड़े हुए हैं। इसमें नंबर प्लेट हाउसिंग के लिए बड़ी इंडेंटेशन भी है और यह एक faux स्किड प्लेट भी प्राप्त करता है।

Honda Elevate इंटीरियर और फीचर्स

Honda Elevate : 4 सितंबर 2023 होगी भारत में लॉन्च, जाने किमत और फिचर्स...

Elevate में एक फ्री-स्टैंडिंग 10.25-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन है जिसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले, साथ ही 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमें

ट क्लस्टर है। Elevate को केवल एक ही पैन सनरूफ मिलता है – जैसा कि स्कोडा कुशाक और वीडब्ल्यू तैगन में है – जबकि सभी अन्य प्रतिस्परी व्यापारिक सनरूफ के साथ आते हैं। एकमात्र मिडसाइज SUV जो सनरूफ के बिना है, वह होने वाली सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस है।

यह भी पढे – Honor 90 : 200 MP Camera के साथ Honor 90 अमेज़ॅन इंडिया पर जल्द होगा उपलब्ध, जाने किमत और फिचर्स।

Elevate में अन्य फीचर्स में एक लेन-वॉच कैमरा, वायरलेस चार्जिंग और एक पीछे की पार्किंग कैमरा शामिल हैं। होंडा अपनी ADAS स्यूट को Elevate के साथ भी प्रदान कर रहा है, जिसमें एक संघटन शमन ब्रेकिंग सिस्टम, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, रोड डिपार्चर वॉर्निंग और ऑटोमेटिक हाई बीम असिस्ट जैसी फीचर्स शामिल हैं। MG एस्टर और किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एकमात्र अन्य मिडिसाइज SUV हैं जिन्हें ADAS मिलता है।

Honda Elevate पावरट्रेन

Honda Elevate में सिटी के समान 121hp, 145Nm, 1.5-लीटर, चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन है, जिसमें पावर को फ्रंट व्हील्स के लिए एक्स 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्टेप सीवीटी ऑटोमेटिक के माध्यम से भेजा जाता है।

होंडा के ग्लोबल स्मॉल कार प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित, इसकी लंबाई 4,312 मिमी है, चौड़ाई 1,790 मिमी है और ऊँचाई 1,650 मिमी है, जिसमें व्हीलबेस, ग्राउंड क्लियरेंस और बूट स्पेस 2,650 मिमी, 220 मिमी और 458 लीटर है, उसके अलावा, Elevate में इसकी प्रतिस्परी के साथ तुलना करने पर सबसे अच्छी ग्राउंड क्लियरेंस है, उसकी व्हीलबेस और बूट स्पेस भी उच्च हैं।

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,680FansLike
7,890FollowersFollow
9,601FollowersFollow

Latest Articles