Tuesday, June 25, 2024

Hyundai i20 facelift : 6.99 lakh के साथ भारत में i20 facelift को किया लॉन्च जाने फिचर्स।

Hyundai ने भारत में i20 facelift को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत Rs 6.99 लाख से शुरू होकर Rs 11.01 लाख तक हैं (X-शोरूम, इंडिया)। i20 facelift में सुधारी गई फ्रंट और रियर डिजाइन आंतर के लिए एक नई रंग स्कीम, कुछ नई सुविधाएँ हैं, और अब यह केवल 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ही उपलब्ध है।

i20 अब पांच ट्रिम्स में उपलब्ध है: Era, Magna, Sportz, Asta और Asta (O)। यहां i20 facelift

Hyundai i20 Facelift Price

  • Era: शुरुआती कीमत Rs 6.99 लाख
  • Magna: Rs 7.94 लाख
  • Sportz: Rs 8.87 लाख
  • Asta: Rs 9.86 लाख
  • Asta (O): Rs 11.01 लाख

hyundai-i20-facelift-launched-at-rs-699-lakh

i20 facelift की अपडेट्स सॉफ्ट प्लास्टिक भागों पर हैं। फ्रंट ग्रिल की आंतरिक भाग में एक नया डिजाइन है, जिसमें एक प्रमुख काला वातानुकूलन है जो इसे हेडलैम्प्स से जोड़ता है। हेडलैम्प्स अब टॉप-स्पेक वेरिएंट पर पूरी LED हैं, और उन्हें संशोधित LED डेटाइम रनिंग लैम्प सिग्नेचर भी मिली है, हालांकि कुल मिलाकर आकार वही रहा है। अतिरिक्त रूप से, हुंडई लोगो को ग्रिल से हुड के आधी भाग पर रख दिया गया है, और यह एक नया 2D डिजाइन है।

यह भी पढे – Maruti Suzuki Ignis : September डिस्काउंट बचात करे Rs 69,000 तक कि जाने पुरी विगत।

फ्रंट बम्पर पर दो बड़े तीराकारक इनलेट हैं, लेकिन इसमें अब कोई फॉग लैम्प्स नहीं हैं। आखिरकार, फ्रंट चिन को एक और प्रमुख स्प्लिटर-जैसे तत्व के साथ संशोधित कर दिया गया है। प्रोफाइल में कोई बड़े बदलाव नहीं हैं, लेकिन इसमें 16 इंच की नई डिजाइन की अलॉय हैं। पीछे, इसमें एक संशोधित बम्पर है जिसमें एक और प्रमुख ड्यूल-टोन फिनिश है, पुनर्स्थिति के पराचयक, और एक कृत्रिम-चांदी स्किड प्लेट।

hyundai-i20-facelift-launched-at-rs-699-lakh

नई हुंडई i20 अब एक नई अमेजन ग्रे पेंट रंग में उपलब्ध है, साथ ही पहले से उपलब्ध एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे, टाइफून सिल्वर, स्टारी नाइट और फायरी रेड रंगों, और एटलस व्हाइट + काले छत, और फायरी रेड + काले छत के ड्यूल-टोन विकल्पों में भी उपलब्ध है।

Hyundai i20 facelift exterior design

  • डैशबोर्ड और सेमी-लेदरेट सीट उपस्थिति के लिए नया ड्यूल-टोन ब्लैक और ग्रे फिनिश है।
  • 10.25 इंच टचस्क्रीन, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, एप्ल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, बोस साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर, सिंगल-पेन सनरूफ, और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं।
  • 60+ कनेक्टेड सुविधाएं, OTA अपडेट्स, वॉइस कमांड्स और टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट्स मौजूद हैं।

hyundai-i20-facelift-launched-at-rs-699-lakh

सुरक्षा विशेषताएँ छह एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, ईएससी, हिल असिस्ट कंट्रोल और सभी सीटों के लिए थ्री-प्वाइंट सीटबेल्ट और रिमाइंडर शामिल हैं। इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा, टीपीएमएस, और ऑटोमेटिक हेडलैम्प्स विथ एस्कॉर्ट फंक्शन भी शामिल हैं।

Hyundai i20 facelift engine, specs

  • 1.2 लीटर, चार-सिलिंडर पेट्रोल इंजन
  • मैन्युअल और सीवीटी ट्रांसमिशन विकल्प
  • मैन्युअल: 83 एचपी, CVT: 88 एचपी, 115 एनएम का पीक टॉर्क

दिलचस्प बात यह है कि हुंडई ने अब सामान्य i20 से 120 एचपी, 1.0 लीटर, तीन-सिलिंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन को बंद कर दिया है। यह 7-स्पीड डीसीटी या 6-स्पीड iMT ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध था। टर्बो-पेट्रोल मोटर i20 N लाइन फेसलिफ्ट के साथ फिर से लौटेगा, और यह केवल इस परफॉरमेंस-उत्साहित मॉडल के लिए होगा।

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,680FansLike
7,890FollowersFollow
9,601FollowersFollow

Latest Articles