Wednesday, July 3, 2024

Mahindra Launch Scorpio-N Global Pikup : जाने किमत और फिचर्स…

महिंद्रा अपने Scorpio N परिवार को एक Global Pikup के साथ विस्तारित कर रहा है – जैसा कि इसे दक्षिण अफ्रीका में महिंद्रा कि वार्षिक ईवेंट 15 अगस्त पर प्रस्तुत किया गया था, Mahindra Scorpio-N Global Pikup का लॉन्च 2026 के आसपास किया जाएगा। यह एक प्रत्याशित कदम था क्योंकि 2002 में इसके लॉन्च होने के बाद हर पीढ़ी के Scorpio में पिकअप ट्रक बॉडी स्टाइल थी जो ग्लोबल मार्केट्स जैसे कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में लोकप्रिय थी।

Scorpio-N Global Pikup बाहरी दिखावट :

Mahindra Scorpio-N Global Pikup

ग्लोबल पिक अप कॉन्सेप्ट ने Scorpio N की शेप को बनाए रखा है, लेकिन यह लंबा, बड़ा और चौड़ा है। चेहरे को एक बड़े ब्लैकआउट ग्रिल द्वारा डॉमिनेट किया जाता है, जिसमें नई पीढ़ी के Mahindra ट्विन-पीक लोगो मध्य में बैठे हैं। पूरे LED हेडलैम्प्स भी नए हैं और वर्टिकल LED DRLs भी, जिससे गाड़ी का भयानक प्रतिष्ठान होता है।

प्रोफ़ाइल में, आप देख सकते हैं कि कॉन्सेप्ट कार एक चार-दरवाजे ट्विन कैब डिज़ाइन है, लेकिन जब यह उत्पादन में जाएगा, हम एक बड़े पिकअप बेड वाले टू-दरवाजे सिंगल कैब डिज़ाइन की भी उम्मीद करते हैं। पहिये बड़े और मोटे हैं जिनमें पांच-शृंग डायमंड-कट डिज़ाइन के रूप में ऑल-टेरेन पैटर्न है। ग्राउंड क्लियरेंस के बारे में अब तक कोई शब्द नहीं है, लेकिन एक नजर काफी है कि यह SUV की 180mm की आवश्यकता से कहीं ज्यादा है। पीछे की ओर, आपको क्वॉड-पैटर्न टेललैम्प्स, 4Xplorer बैजिंग, और बड़े और बोल्ड Mahindra मोनिकर पिकअप के पिछले दरवाजे में स्टेन्सिल किया हुआ मिलता है।

Mahindra Scorpio-N Global Pikup

कॉन्सेप्ट कार में छत पर माउंटेड कैरिंग रैक, चरणों में रंग की प्रविष्टियों, और पिकअप बेड में टायर माउंट्स जैसे कुछ एक्सेसरीज़ भी थीं। आशावादी जीवन शैली की स्थापना या फिर एक नए

विरासत की शुरुआत करेगा, यह तय करना महिंद्रा के लिए महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि यह पिकअप ट्रक भविष्य के महिंद्रा उत्पादों के प्रति कितना महत्वपूर्ण है।

यह भी पढे – Safest Cars in India : भारत में 10 लाख रुपये के नीचे 5 सबसे सुरक्षित कारें – जाने किमत ओर फिचर्स…

Scorpio-N Global Pikup अंदर से :

Mahindra Scorpio-N Global Pikup

परीक्षण कार में एक ढकी हुई कैबिन थी, लेकिन डिज़ाइन स्केच्स Scorpio-N Global Pikup के बहुत ही जाने माने कैबिन की तरह है जिसमें समान स्टीयरिंग, इंफोटेनमेंट, क्लाइमेट कंट्रोल इंटरफ़ेस, और तत्वों का समान लेआउट है। यह भी Scorpio N के समान रंग योजना है, लेकिन उत्पादन की दिशा में और बाजार के आधार पर, हम एक पूरी काली कैबिन जिसमें चांदी की प्रविष्टियाँ हो सकती हैं, की उम्मीद करते हैं।

Mahindra Scorpio-N Global Pikup

हम अब तक बहुत सारे कैबिन विवरण के बारे में केवल अनुमान लगा सकते हैं, लेकिन उन सुखद चीजों की जो महिंद्रा Scorpio-N Global Pikup के साथ पेश करेगा, हमें यकीन है। इस सूची में सक्रिय और पैसिव सुरक्षा सुविधाएँ, छह एयरबैग, स्तर 2 ADAS, 5G कनेक्टिविटी, सनरूफ, सेमी-ऑटोमेटिक पार्किंग, ड्राइव मोड्स, और एक Harman ऑडियो सिस्टम शामिल हैं – संभावना है कि AR रहमान के साथ। ये सभी सुविधाएँ हम उस समय नियोजित होने वाले नियमित Scorpio N में भी देखने की उम्मीद कर रहे हैं।

Mahindra Scorpio-N Global Pikup

दूसरी पीढ़ी का पिकअप, जब Scorpio Classic या दूसरी पीढ़ी Scorpio के साथ तुलना की जाती है, 719मिमी लंबा और 80मिमी ऊँचा है, उसके SUV साथी से 360मिमी की व्हीलबेस होती है। अगर हम इन नंबरों को Scorpio N में रखें जो 4,620मिमी की माप और 1,850मिमी की ऊँचाई और 2,750मिमी की व्हीलबेस रखती है, तो पिकअप 5,380मिमी लंबा और 1,930मिमी ऊँचा होगा, जिसकी व्हीलबेस 3,110मिमी होगी। यह एक डबल कैब डिज़ाइन के बड़े लोडिंग बेड या केवल एक बड़े लोडिंग बेड के साथ अपयुक्त अंतरिक्ष है।

Scorpio-N Global Pikup features :

Mahindra Scorpio-N Global Pikup

आधिकारिक रूप से Scorpio-N Global Pikup अप को Mahindra के 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ प्रस्तुत किया जाएगा, जो Scorpio N को पावर प्रदान करता है। इस इंजन ने MT और AT 4WD रूपों में 172bhp/400Nm का उत्पादन किया है। Mahindra ने पिकअप के लिए एक छह-स्पीड एटी और छह-स्पीड एमटी की घोषणा की है। ग्लोबल प्रकटन में, Mahindra ने भविष्य के लिए Scorpio की e-लाइन-अप की भी घोषणा की है और Scorpio-N Global Pikup नए पीड़ी इस्पात भारी लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफ़ॉर्म की प्रस्तावित करेगा। Mahindra ने कहा है कि नई कार मौजूदा प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित वाहनों से हल्की होगी और इसमें सुधारित कठिनाई और मजबूत माउंटिंग प्वाइंट्स होंगे।

Price and Competition :

Mahindra Scorpio-N Global Pikup

इसके पूर्व के Scorpio पिकअप जो भारत में श्रृंगार उत्पादों की तरफ़ खेलते थे, उसे अपना अलग स्पिनऑफ मिलेगा। भारत अब परिपूर्ण रूप से एक जीवनशैली उत्पाद बाजार है, Scorpio ब्रांड की दीर्घावधि और Scorpio N की दुगनी सफलता के द्वारा मदद मिली है। यह सूत्र इस पिकअप की सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए उम्मीद है।

आधिकारिक रूप से, Scorpio-N Global Pikup दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मीना देश और दक्षिण अमेरिकी देशों में पहले डेब्यू करेगी, फिर इंडिया में 2026 के अंत में आएगी। हम उसकी कीमत को 12 लाख से 22 लाख रुपये के रेंज में उम्मीद करते हैं। यह Toyota Hilux, Isuzu D-Max V-Cross, और संभावित तता के एक भविष्य मॉडल की तरह कीमत आपत्तियों का एक निम्न मूल्य विकल्प होगा।

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,680FansLike
7,890FollowersFollow
9,601FollowersFollow

Latest Articles