Tuesday, June 25, 2024

Mahindra Thar 5 Door : लोंच से पहेले लिक हुई 5-दरवाजे वाले मॉडल कि फ्रंट स्टाइलिंग।

कुछ दिन पहले हमने आपको Mahindra Thar 5 Door वाले मॉडल की ख़बर दी थी जिसमें एक बड़ी स्क्रीन की फ़ोटोग्राफ शामिल थी। आज, इंटरनेट पर नई स्पाई फ़ोटोग्राफें सामने आई हैं जिनमें इस आगामी SUV के फ्रंट स्टाइलिंग की तस्वीरें हैं, जो थार 3-दरवाजे वाले मॉडल से अलग दिखती है।

1. Mahindra Thar 5-दरवाजे मॉडल को नयी ग्रिल डिज़ाइन मिलेगी।
2. शीर्ष वेरिएंट्स में LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स को मानक बनाया जा सकता ह।
3. अनुमान है कि इसे अगले साल की शुरुआत में बेचा जाएगा।

Mahindra Thar 5 Door : नया फ्रंट स्टाइलिंग

mahindra-thar-5-door-leak-details-before-launch

अबतक कि सारी Mahindra Thar 5-दरवाजे वाले मॉडल की तस्वीरें उनके 3-दरवाजे वाले संस्करण की तरह ही दिखाती हैं, लेकिन इन स्पाई तस्वीरों में अनूठी सी तरह का फ्रंट है। गोल हेडलैम्प्स में LED प्रोजेक्टर यूनिट्स हैं। भारत में लगभग हर थार ख़रीदने वाले ग्राहक द्वारा स्टॉक हैलोज़न हेडलैम्प्स को फैंसी ऑफ़्टरमार्किट LED यूनिट्स से बदलना सबसे आम अपग्रेड में से एक है। महिंद्रा ने अंततः फ़ैक्ट्री से ही थार में LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स प्रदान करने का निर्णय लिया है।

mahindra-thar-5-door-leak-details-before-launch

दूसरा बदलाव ग्रिल में है, जो एक पूरी तरह नई यूनिट है जिसमें छः ग्रेटिंग्स हैं जो दो संवर्धनकर्ताओं द्वारा विभाजित हैं, प्रत्येक ग्रेटिंग के दो लंबिक विभाजक हैं, जो 3-दरवाजे वाले थार में दिखाई देते हैं। यहाँ एक प्रमुख क्षैतिज विभाजक भी है, जो व्यापार कर रहा है। ग्रिल के पीछे एक प्लास्टिक हनीकम्ब मेश दिया गया है जो रेडिएटर यूनिट को गंदगी से बचाने के लिए है।

फ्रंट बम्पर थार 3-दरवाजे वाले मॉडल की तरह दिखता है, लेकिन करीब से देखने पर पता चलता है कि महिंद्रा थार 5-दरवाजे मॉडल में हैलोज़न यूनिट्स की बजाय LED प्रोजेक्टर फॉग लैम्प्स प्रदान कर सकता है।

Mahindra Thar 5 Door : SUV ख़रीदारों का ध्यान रखते हुए

mahindra-thar-5-door-leak-details-before-launch

हमारी ख़बरों के अनुसार Mahindra Thar 5-दरवाजे मॉडल में बड़ी स्क्रीन, एकल पेन सनरूफ, आगे पीछे सीटों के लिए आरामदायक आरामदायक सीटें और कुछ अन्य ज़रा से अधिक सुविधाएँ होंगी। यह उन एसयूवीज़ ख़रीदारों को लक्षित करेगा जो थार की तरह की जीवनशैली वाली गाड़ी ख़रीदना चाहते हैं, लेकिन पांच दरवाजों और उपयोगी कार्गो स्थान की अधिक प्राक्टिकलिटी के साथ।

Mahindra Thar 5 Door : Launch Date

mahindra-thar-5-door-leak-details-before-launch

जब यह अगले साल की शुरुआत में बेचा जाएगा, तो Mahindra Thar 5-दरवाजे मॉडल में पेट्रोल और डीज़ल इंजन्स साथ में आएंगे। महिंद्रा ने अभी तक 2.8 लाख से ज़्यादा गाड़ियां बेचनी हैं, जबकि थार 3-दरवाजे मॉडल की ओपन बुकिंग्स अगस्त 2023 को 68,000 से अधिक हो चुकी हैं, और इसके लिए प्रति महीने 10,000 ताज़ा आदेश आते हैं, 2WD और 4WD मॉडल्स के लिए दोनों। महिंद्रा कहता है कि थार 2WD की मांग तेजी से बढ़ रही है, और इसकी वर्तमान में 15 महीनों की प्रतीक्षा काल है। ज्यादा महंगे थार 4WD की प्रतीक्षा काल अधिकांश स्थानों पर पांच महीने है।

Mahindra Thar 5 Door के अलावा, महिंद्रा ने 2024 में लॉन्च होने वाले एक्सयूवी300 कंपैक्ट एसयूवी के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट की तैयारी की है। पिछले सप्ताह, महिंद्रा ने केप टाउन, दक्षिण अफ़्रीका में अपने फ्यूचरस्केप इवेंट में Thar.e कॉन्सेप्ट, साथ ही एक स्कोर्पियो एन-आधारित Global Pikup ट्रक कॉन्सेप्ट की भी पर्दाफ़ाश की थी।

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,680FansLike
7,890FollowersFollow
9,601FollowersFollow

Latest Articles