Tuesday, June 25, 2024

Tata Nexon And Nexon EV 2023 : फेसलिफ्ट मॉडल कि बिक्री भारत में 14 सितंबर को शुरू होगी।

Tata Nexon And Nexon EV 2023 वर्शन के फेसलिफ्ट मॉडल की बिक्री 14 सितंबर को शुरू होगी। नेक्सन और इसके इलेक्ट्रिक संस्करण में नये डिज़ाइन को बाहरी और आंतरिक दोनों ही तरफ़ से लागू किया जाएगा, जिनमें कर्व और हैरियर इलेक्ट्रिक से प्रेरणा ली गई है।

Nexon EV 2023 features

tata-nexon-and-nexon-ev-2023-facelift-in-india

उम्मीद है कि इनमें एक टच-आधारित एसी पैनल, 10.25 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम और डिजिटल ड्राइवर की डिस्प्ले जैसी सुविधाएँ शामिल होंगी। सुरक्षा में छ: एयरबैग्स, एक 360-डिग्री कैमरा, और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स की जोड़ने से सुरक्षा में सुधार होना चाहिए।

नई नेक्सन को ज्यादा शक्तिशाली 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है; डीजल इंजन को बरकरार रखा जाएगा।अब तक नेक्सन इलेक्ट्रिक के पावरट्रेन में कोई अपडेट की जानकारी नहीं है।

Tata Nexon EV 2023  फेसलिफ्ट आख़िरकार लॉन्च तारीख हासिल कि है और वह 14 सितंबर है। हालांकि टाटा ने अपनी एसयूवी को वर्षों से नियमित रूप से हल्की अपडेट दिए हैं, यह 2020 के बाद उनकी पहली मुख्य उन्नति होगी। नेक्सन इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट को भी उसी डिज़ाइन और सुविधा में बदलाव मिलेगा और यही दिन बाजार में उतरेगा।

Nexon EV 2023 Design

tata-nexon-and-nexon-ev-2023-facelift-in-india

स्पाई शॉट्स के आधार पर, फेसलिफ्ट किए गए नेक्सन में पूरी तरह से नया डिज़ाइन होगा। फ्रंट प्रोफ़ाइल पर टाटा करवव और हैरियर इलेक्ट्रिक से प्रेरित होकर पूरी लंबाई के LED DRL, स्लीक ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन और तेज़ बम्पर होंगे।

अपडेटेड सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए एलॉय व्हील्स भी पुनरारूपित किए जाएंगे। पीछे की ओर, हम जुड़े हुए LED टेल लाइट्स, एक रीडिज़ाइन किया गया बम्पर, और अधिक प्रकट बूट देखेंगे। नेक्सन इलेक्ट्रिक में भी इसी प्रकार के विज़ुअल एलिमेंट्स के साथ समान बदलाव की उम्मीद है।

Nexon EV 2023 facility

tata-nexon-and-nexon-ev-2023-facelift-in-india

फेसलिफ्ट किए गए नेक्सन में एक 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल ड्राइवर की डिस्प्ले, तकरीबन छ: एयरबैग्स, एक 360-डिग्री कैमरा, और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स मिल सकते हैं। नेक्सन इलेक्ट्रिक और उसके आईसीई संस्करण भी एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) प्राप्त कर सकते हैं, जिससे नेक्सन पहली सब-4-मीटर एसयूवी बन सकता है जिसमें यह सुरक्षा सुविधा होगी।

Nexon EV 2023 Powertrains

tata-nexon-and-nexon-ev-2023-facelift-in-india

Tata Nexon  को पेट्रोल, डीजल और बेशक इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन विकल्पों के साथ प्रस्तुत किया जाएगा। यह उम्मीद है कि यह 1.5 लीटर डीजल इंजन (6-स्पीड मैनुअल और AMT विकल्प) को बरकरार रखेगा, जबकि 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को टाटा के नए 1.2 TGDI टर्बो-पेट्रोल इंजन से बदल दिया जाएगा। नये पेट्रोल इंजन की शक्ति 125PS और 225Nm पर मूल्यांकन की गई है और यह संभावत: मैनुअल स्टिक के अलावा 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है।

यह भी पढे – Tata Punch EV : लोंच से पहेले फ्रंट चार्जिंग स्लॉट के साथ दिखी। जाने किमत और फिचर्स…

अभी तक, नेक्सन इलेक्ट्रिक के पॉवरट्रेन में कोई अपडेट की जानकारी नहीं है। वर्तमान में इसमें 30.2 kWh (प्राइम) और 40.5 kWh (मैक्स) बैटरी पैक होते हैं, जिनमें दावा किया जाता है कि उनकी रेंज 312 किमी और 453 किमी तक है।

Nexon EV 2023 Price

tata-nexon-and-nexon-ev-2023-facelift-in-india

Nexon EV 2023 फेसलिफ्ट कीमतें बढ़ाई जाएंगी क्योंकि महत्वपूर्ण उन्नतियाँ की गई हैं, लेकिन मुख्य रूप से उनके शीर्ष वेरिएंट्स में। आईसीई संस्करण की कीमत वर्तमान में 8 लाख से 14.60 लाख रुपये तक है, जबकि इलेक्ट्रिक कॉन्टरपार्टनर कीमतें 14.49 लाख से 19.54 लाख रुपये के बीच हैं (एक्स-शोरूम)।

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,680FansLike
7,890FollowersFollow
9,601FollowersFollow

Latest Articles