Wednesday, July 3, 2024

Tata Punch EV : लोंच से पहेले फ्रंट चार्जिंग स्लॉट के साथ दिखी। जाने किमत और फिचर्स…

Tata Motors ने हाल ही में Punch CNG को लॉन्च किया था, और जैसा कि हम पहले ही रिपोर्ट कर चुके हैं, उन्होंने इस साल पंच इलेक्ट्रिक वर्शन को भी लॉन्च करने का इरादा जताया है। Tata Punch EV सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी को पहले ही टेस्ट किया गया था, लेकिन एक नई स्पाई फोटो में खुलासा हुआ है कि वाहन के सामने बम्पर पर एक चार्जिंग स्लॉट है।

Tata Punch EV : क्या है नया?

tata-punch-ev-price-in-india

अनुमान कर्ताओ से पता चलता हैं कि, अन्य टाटा इलेक्ट्रिक वाहनों की तरह, पंच ब्रांड का पहला उत्पाद होगा जिसमें फ्रंट बम्पर पर चार्जिंग स्लॉट होगा। इसके अलावा, इन स्पाई शॉट्स में कोई नई विशेषताएँ दिखाई नहीं देती हैं।

Tata Punch EV के चार पहिये डिस्क ब्रेक्स के साथ आ सकता है, जिसकी जानकारी हमने पहले ही जब पहली बार टेस्ट म्यूल दिखाई थी तब दि थी। इसके अलावा, यह संभावना है कि विशेष एलॉय व्हील डिज़ाइन के साथ इस इलेक्ट्रिक वाहन को लैंच किया जा सकता है।

tata-punch-ev-price-in-india

यह भी पढे : Bharat NCAP launch in India : क्या है NCAP जाने पुरी विगत।

पंच इलेक्ट्रिक वाहन नए 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ आ सकता है, जो कि Curvv कॉन्सेप्ट पर दिखाई दिया था, और हाल ही में, Nexon फेसलिफ्ट पर भी। एक टेस्ट म्यूल में 7-इंच टचस्क्रीन दिखाई दी गई थी और हम मानते हैं कि कंपनी Tata Punch EV में उनके कुछ मॉडल पर उपलब्ध होने वाले नए 10.25-इंच टचस्क्रीन को भी फिट कर सकती है।

Tata Punch EV : पॉवरट्रेन

tata-punch-ev-price-in-india

Tata Punch EV Tata के जेन-2 इवी आर्किटेक्चर पर आधारित है, जो एक आईसी से इवी में परिवर्तन है और मुख्य संशोधन के साथ। पंच इलेक्ट्रिक वाहन में टाटा के Ziptron पॉवरट्रेन का इस्तेमाल हो सकता है, जिसमें एक तरल-तण्न बैटरी और एक स्थायी चुंबकीय मॉटर होता है जो फ्रंट पहियों को पावर प्रदान करता है। टिगोर, टियागो, और नेक्सन इवी के मामले में, टाटा मोटर्स पंच इलेक्ट्रिक वाहन को कई बैटरी के साइज़ के साथ पेश कर सकती है।

Tata Punch EV : लॉन्च और कीमत

tata-punch-ev-price-in-india

Tata Punch EV की लॉन्च संभावना है कि इस त्योहारी मौसम में होगी, और यह सिट्रोएन eC3 (11.50 लाख से 12.43 लाख रुपये) के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। इसके किमत का अभी तक कोइ खुलासा हुआ नही है।

टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारत में 1 लाख यूनिट इवी विक्रय का टार्गेत प्राप्त किया है, जिसे 5 वर्षों में पूरा किया गया। पहले 10,000 यूनिट्स में 44 महीने लगे, अगले 40,000 विक्रय में 15 महीने लगे और बाकी 50,000 विक्रय में सिर्फ नौ महीने लगे। Tata Punch EV की लॉन्च के साथ, हम इन आंकड़ों में एक बड़ी गति से वृद्धि की संभावना देख सकते हैं।

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,680FansLike
7,890FollowersFollow
9,601FollowersFollow

Latest Articles