Jio Financial Services की लिस्टिंग : लगा 5% का lower circuit जनिये क्या वजह रही।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वित्तीय शाखा Jio Financial Services पर लगा 5% का lower circuit, NSE पर Jio Financial Services (JFS) के शेयर्स 5% के lower circuit के बाद 248.90 रुपए पर ट्रेड हो रहे है, जबकि BSE पर उनकी कीमत 251.75 रुपए है।

टुंक में :

  • JFS का बाजार प्रवेश NSE और BSE पर 262 और 265 रुपए प्रति शेयर पर हुआ
  • 5% के lower circuit के बाद NSE पर 248.90 और BSE पर 251.75 रुपए पर पहुँचे शेयर्स
  • Market cap अब लगभग 1.59 लाख करोड़ रुपए है

Jio Financial Services लिस्टिंग :

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वित्तीय शाखा जियो फाइनेंशियल सर्विसेस (JFS) नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर प्रति शेयर 262 रुपए और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 265 रुपए पर स्टॉक मार्केट में प्रवेश किया। हालांकि, विशेषज्ञों के द्वारा दर्शाये गए रूप में बेचानी के बीच कंपनी के शेयर्स दोनों सूचियों पर 5 प्रतिशत की निम्न सर्किट पर गिरे।

5% के lower circuit लगने के बाद NSE पर JFS के शेयर्स लगभग 248.90 रुपए जबकि इसके शेयर्स BSE पर  251.75 रुपए है। इसके साथ ही, कंपनी की कुल Market cap लगभग 1.59 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

यह याद दिलाया जा सकता है कि आगामी 10 दिनों के लिए, JFS का व्यापार-से-व्यापार या T2T सेगमेंट में सक्रिय रहेगा, जहाँ शेयर केवल वितरण के लिए खरीदे जा सकते हैं। JFS के शेयरों का कोई इंट्राडे व्यापार नहीं होगा।

क्यु लगा 5% का lower circuit :

लिस्टिंग से पहले विशेषज्ञों द्वारा हाइलाइट किया गया था कि 5% का lower circuit लग सक्ता है। स्टॉक को किसी भी महत्वपूर्ण चाल में न देखने की संभावना है, लेकिन उन्होंने जोड़ा कि कंपनी को बिक्री दबाव का सामना करना होगा क्योंकि कई मौजूदा शेयरधारक प्रोफिट बुक करेंगे।

JFS के शेयरों को हाल में योग्य शेयरधारकों के डीमैट खातों में 1:1 अनुपात में क्रेडिट किया गया था। याद दिलाया जा सकता है कि 20 जुलाई को एक विशेष व्यापार सत्र के बाद, JFS की मूल्य ने 261.85 रुपए प्रति शेयर पर पता लगाया था, जो अधिकांश दलालों ने आकलन किये कीमत से कहीं अधिक था।

यह भी पढे – 8 Low Price Bathroom Accessories : जो बनाएंगी आपके बाथरूम को प्रिमियम।

अपनी वार्षिक रिपोर्ट में, रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने कहा था कि उभरी हुई वित्तीय इकाई शेयरधारकों के लिए मूल्य बनाएगी और उन्हें एक “नए विकास प्लेटफ़ूर्म” में भागीदारी का मौका प्रदान करेगी।

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version