Tuesday, June 25, 2024

Google Pixel 8 and 8 Pro : लॉन्च तारीख और Price कि जानकारी हुइ ओनलाईन लिक…

इस वर्ष की दो सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी एवेन्ट अभी बाकी हैं। आशा है कि Apple सितंबर में नवीनतम iPhone 15 की घोषणा करेगा, जबकि गूगल का नया Google Pixel 8 अक्टूबर में लाया जाएगा। दोनों कंपनियों ने अभी तक आगामी 5जी फ़ोनों के सटीक लॉन्च दिनांक की पुष्टि नहीं की है, लेकिन लीक्स ने एक अच्छा चित्र चित्रित किया है। यहां, हम आगामी पिक्सल फोन की ओर देखेंगे। लॉन्च से पहले, Google Pixel 8 स्मार्टफोन की कीमत ऑनलाइन लीक हो गई है।

Google Pixel 8 : लॉन्च से पहले Price हुइ लिक

Google Pixel 8 and 8 Pro
Image Source : https://www.techadvisor.com/article/1360404/google-pixel-8.html

टिप्स्टर योगेश ब्रर ट्विटर पर दावा कर रहे हैं कि Google Pixel 8 की कीमत संभावित रूप से 53,450 रुपये या लगभग 57,570 रुपये हो सकती है। लीक सुझाव देता है कि कंपनी अपने अगले Pixel फोनों की कीमत को पिछले साल के मॉडल की तुलना में बढ़ाने का विचार कर रही है। याद करने के लिए, Google Pixel 7 का लॉन्च भारत में  रुपये 59,999 में की गई थी। अगर टेक जायंट कंपनी वास्तव में मूल्य बढ़ाने की योजना बना रही है, तो नए संस्करण की कीमत देश में लॉन्च होने पर 60,000 रुपये से ज्यादा होगी। हमें Price के बारे में आने वाले महीनों में बेहतर स्पष्टता होगी।

Google Pixel 8 के मूल्य में वृद्धि का कारण नए फोन के अपग्रेड हो सकते हैं। इसमें एक बेहतर सेट के कैमरे और डिस्प्ले स्पेक्स के साथ आने की संभावना है। बेशक, प्रदर्शन भी अधिक सुविधाजनक होने की उम्मीद है। बात करते हुए, लीक्स ने आगामी पिक्सेल फोनों की संभावित विशेषताओं के बारे में कुछ विचार दिए हैं।

Google Pixel 8 की स्पेसिफिकेशन्स:

Google Pixel 8 and 8 Pro
Image Source https://www.gadgets360.com/mobiles/news/google-pixel-8-pro-camera-specifications-leak-features-4113784

1. डिस्प्ले: 6.17 इंच का 120Hz AMOLED डिस्प्ले, 1,400nits की पीक ब्राइटनेस और 427 PPI.

2. गूगल Pixel 8 और 8 Pro Color की जानकारी

2. प्रोसेसर: गूगल के अगली पीढ़ी के Tensor G3 चिपसेट से पॉवर्ड हो सकता है।

3. स्टोरेज: लेटेस्ट UFS 4.0 स्टोरेज वर्ज़न जिससे फ़ाइलों को तेजी से एक्सेस किया जा सकता है।

4. ऑपरेटिंग सिस्टम: फ़ोन को एंड्रॉइड 14 से लैस किया जाएगा।

5. कैमरा: Google Pixel 8 में पिछले कैमरा सेटअप से बेहतर 50 मेगापिक्सल GN2 मुख्य सेंसर, 12 मेगापिक्सल IMX386 अल्ट्रा-वाइड सेंसर, और एक टाइम ऑफ़-फ्लाइट (ToF) सेंसर हो सकता है। फ्रंट में, लीक्स सुझाव देते हैं कि हम एक 11 मेगापिक्सल कैमरा देख सकते हैं।

6. बैटरी: आने वाले Google Pixel 8 में 4485 mAh की बैटरी मिल सकती है जिसमें 20W तेज वायर्ड चार्जिंग टेक्नोलॉजी का समर्थन हो सकता है। गूगल के द्वारा 12W वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का समर्थन भी प्रदान किया जाने की उम्मीद है।

इस बढ़ी हुई कीमत का कारण गूगल पिक्सल 8 में की जा रही अपग्रेड हो सकता है। यह उम्मीद है कि इसमें बेहतर कैमरा और डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन्स होंगी। बेशक, प्रदर्शन भी अधिक सुगम होने की उम्मीद है।

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,680FansLike
7,890FollowersFollow
9,601FollowersFollow

Latest Articles