Tuesday, June 25, 2024

Realme 11 Pro+ Review : क्या आपको 27,999 रुपये में खरीदना चाहिए ?

भारत में 30,000 रुपये के नीचे के सेगमेंट में 200MP कैमरा वाले स्मार्टफोन के प्रतिस्पर्धा तेजी से बढ़ रही है,

चीनी स्मार्टफोन ब्रांड Realme ने हाल ही में अपने नए कैमरा-मुख्यता वाले फोन Realme 11 Pro+ को लॉन्च किया, जो Realme 12 Pro+ Plus और Infinix Zero Ultra के साथ मुकाबला करने के लिए है, जिनमें भी 200MP कैमरा है और वे समान मूल्य श्रेणी में आते हैं।

Realme 11 Pro+ की कीमत और रंग विकल्प

Realme 11 Pro+ Review

Click Here To Buy

Realme 11 Pro+ दो स्टोरेज वेरिएंट्स में उपलब्ध है: 8GB+256GB, जिसकी कीमत 27,999 रुपये है और 12GB+256GB, जिसकी कीमत 29,999 रुपये है भारत में। स्मार्टफोन को सनराइज बेज, ओएसिस ग्रीन और ऐस्ट्रल ब्लैक रंग विकल्पों में पेश किया गया है। मैंने सनराइज बेज वेरिएंट का परीक्षण किया और यहाँ आपको रियलमी के इस नए 200MP कैमरा वाले स्मार्टफोन के बारे में क्या कहना है, वह बता रहा हूँ।

Realme 11 Pro+ का डिज़ाइन

Realme 11 Pro+ Review

Click Here To Buy

अगर बात डिज़ाइन की हो, तो Realme 11 Pro+ 30,000 रुपये के नीचे के सेगमेंट में मजबूत प्रतियोगी माने जाते हैं। Realme 11 Pro+ सनराइज बेज वेरिएंट में पिछले भारतीय मूल्य 30,000 रुपये के नीचे के सेगमेंट में मजबूत प्रतियोगी माने जाते हैं। Realme 11 Pro+ का सनराइज बेज वेरिएंट पिछले संस्करण की तुलना में पीछे उभरता है जो पीछे की ओर वेजन लेदर डिज़ाइन है जो एक प्रीमियम दिखावट देता है और धब्बे और छिपकलियाँ मुख्य रूप से आकर्षित नहीं करता है। डिवाइस एक अच्छा ग्रिप प्रदान करता है और हाथ में आरामदायक फीलिंग देता है,Realme 11 Pro+ का वजन 189.00 ग्राम है, जिससे यह एक हलके वजन वाले डिवाइस के रूप में है।

Realme 11 Pro+ डिस्प्ले

Realme 11 Pro+ Review

Click Here To Buy

यह नया मध्य-स्तर का रीयलमी स्मार्टफोन एक कर्व्ड डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। Realme 11 Pro+ 5G में 6.7 इंच की फुल-एचडी+ कर्व्ड डिस्प्ले है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 950 निट्स की तेजी से ब्राइटनेस है, जैसे कि आप लगभग सभी मध्य-स्तर स्मार्टफोन में देखते हैं। यहां का केवल प्लस यह है कि यह कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले है जिससे आपको प्रीमियम महसूस होता है और स्क्रीन पर सामग्री को सेवन करते समय विजुअल अनुभव को बढ़ावा मिलता है।

रीयलमी 11 प्रो+ कैमरा

Realme 11 Pro+ Review

Click Here To Buy

कैमरा विशेषिकताओं के पहलू में, डिवाइस का मुख्य हाइलाइट यह है कि Realme 11 Pro+ 5G में 4X लॉसलेस जूम, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) और सुपरजूम के साथ 200MP कैमरा प्रदान करता है। पीछे की ओर, स्मार्टफोन में तिमाही कैमरा सेटअप है – 200MP मुख्य कैमरा, 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, और 2MP मैक्रो सेंसर। वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए, रीयलमी 11 प्रो+ 5जी में 32MP फ्रंट कैमरा है। स्मार्टफोन में सुपरओआईएस, स्ट्रीट फोटोग्राफी मोड, मून मोड की सुविधा वाले विभिन्न कैमरा मोड भी है, तारों भरी आकाश मोड और सुपर नाइटस्केप।

हालांकि, मुख्य कैमरा ने जीवंत और विस्तृत दिन की फोटो खिची। इसके अलावा, मैं 32MP फ्रंट कैमरे से प्रभावित हूं, क्योंकि जब मैंने टेस्टिंग करते समय ली गई सेल्फी, इसे इस कीमत सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा के साथ अच्छा पाया। कुल मिलाकर,Realme 11 Pro+ दिन के समय की परिस्थितियों में उच्च कैमरा प्रदर्शन प्रस्तुत करता है लेकिन कम प्रकाश और इंडोर सेटिंग्स में संघर्ष करता है।

यह भी पढे – Google Pixel 8 and 8 Pro : लॉन्च तारीख और Price कि जानकारी हुइ ओनलाईन लिक…

Realme 11 Pro+ की प्रदर्शन क्षमता

Realme 11 Pro+ Review

Click Here To Buy

यह स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 5जी चिपसेट पर आधारित है और ऊपर Android 13-आधारित रियलमी UI 4.0 स्किन दिखाता है। डाइमेंसिटी 7050 5जी चिपसेट अच्छी प्रदर्शन और अच्छी मल्टीटास्किंग प्रदान करता है 30 हजार रुपये के नीचे की कीमत वाले सेगमेंट में। वेब सीरीज़ देखते समय और यूट्यूब पर वीडियो देखते समय और चेस.कॉम, 1945 एयर फोर्स आदि जैसे खेल खेलते समय, अनुभव चिकना और लैग-फ्री था। इसके अलावा, ज़ोमैटो, ट्विटर, ड्रीम11, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम जैसे कई एप्लिकेशनों के बीच स्विच करना आम टास्क्स करते समय आसान था।

डिवाइस की प्रमुख समस्या उसकी यूआई है। रियलमी 11 प्रो+ पर सॉफ़्टवेयर अनुभव अत्यधिक ब्लोटवेयर और विज्ञापनों के कारण असंतोषजनक हो जाता है। रियलमी UI 4.0 वाकई पूरे प्री-इंस्टॉल किए गए ऐप्स के साथ गंभीरता की अपेक्षा को छोड़ देता है। आप जो ऐप्स उपयोग नहीं करते, वे अनावश्यक अधिसूचनाएँ भेजते हैं, जो कुल मिलाकर उपयोगकर्ता अनुभव को बिगाड़ते हैं।

Click Here To Buy

मैं कह सकता हूँ कि इस फ़ोन पर यूआई ने अपने ब्लोटवेयर-भरे प्रयास के साथ निराश किया है।
बैटरी प्रदर्शन की ओर आते हुए, रियलमी 11 प्रो+ 5जी में 5,000mAh की बड़ी बैटरी है जिसमें 100W सुपरवूक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। पूरी तरह से चार्ज होने के बाद, डिवाइस सामान्य उपयोग में एक दिन से भी अधिक चल सकता है। 100W सुपरवूक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के कारण, डिवाइस को 0 से 100% तक पहुँचने में एक घंटे से कम समय लगता है। इसके अलावा, गेमिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान स्मार्टफोन गरम नहीं हुआ।”

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,680FansLike
7,890FollowersFollow
9,601FollowersFollow

Latest Articles