Wednesday, July 3, 2024

Realme GT 5 : भविष्य के लिए बनाया गया है ये फोन, जाने लिक हुई जानकारी।

Realme GT 5 आने वाले भविष्य के लिए बनाया गया फोन है ईसकी कुछ जानकारी लिक हुई है। रियलमी एक नए प्रीमियम 5G फोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस लेख मे हम आपको लिक हुई कुछ जनकारी बतायेंगे।

Realme GT 5

Realme GT 5- Camera, Specifications, Battery, Display, Price in India, Buy Realme GT 5

कंपनी ने पहले ही यह पुष्टि की है कि Realme GT 5 में सीपीयू क्लॉक स्पीड को एडजस्ट करने का विकल्प आएगा जो कि कुछ दिनों में हमने स्मार्टफोन पर देखना बाकी है। यह अपडेट उपयोगकर्ताओं को उच्च प्रदर्शन प्रदान कर सकता है। अब टीज़र्स और लीक्स द्वारा आने वाले 5G फोन के बारे में और भी जानकारी सामने आई है, जिसमें बहुत उच्च-वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक और उच्च-स्तरीय डिस्प्ले शामिल हैं। Realme GT 5 का लोंच ऐलान 28 अगस्त को होगा। आइये कुछ खास बाते जानते हैं।

Realme GT 5 Camera

Realme GT 5- Camera, Specifications, Battery, Display, Price in India, Buy Realme GT 5

सामने कि ओर हमें सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए एक 16 MP सेंसर दिख सकता है। पीछे 50 MP का Sony IMX890 मुख्य कैमरा OIS समर्थन के साथ होगा है। इसे 8 MP का अल्ट्रावाइड स्नैपर और 2 MP का मैक्रो मॉड्यूल के साथ लोंच कर सकते हैं।

Realme GT 5 Design 

Realme GT 5- Camera, Specifications, Battery, Display, Price in India, Buy Realme GT 5

रियलमी GT 5 की लीक बताती हैं कि इसकी डिज़ाइन पिछले मॉडलों से अलग होगी। टीज़र्स दिखाते हैं कि आगामी पीढ़ी के 5G फोन में मेटलिक सिल्वर रंग होगा और पीछे की ओर दो प्रमुख कैमरा सेंसर होन्गे। हम पीछे की ओर LED लाइट के पास एक उपादानिक पेनल देख सकते हैं, जो Realme GT Neo 3 की तरह होगी।

Realme के मुख्य विपणन अधिकारी, श्री जी चेस, ने पुष्टि की है कि स्मार्टफोन को नवीनतम स्नैपड्रैगन 8 जन 2 एसओसी से संचालित किया जाएगा, जिसमें ताक़तवर 24GB रैम क्षमता होगी। इसमें 240W तेज चार्जिंग तकनीक का समर्थन होगा।

Realme GT 5 Battery 

Realme GT 5- Camera, Specifications, Battery, Display, Price in India, Buy Realme GT 5

अगर लीक कि माने तो रियलमी दो मॉडल लॉन्च कर सकती है – एक में 4,600mAh बैटरी और 240W फास्ट चार्जिंग तकनीक होगी। दूसरा मॉडल 5,240mAh बैटरी और 150W फास्ट चार्जिंग के साथ आ सकता है। यहां ध्यान देने योग्य बात एक यह है कि कंपनी ने अपने फोनों में पीडब्ल्यूएम डिमिंग प्रदान करना शुरू कर दिया है, जो कम रौशनी में फोन पर सामग्री देखते समय आंखों की सुरक्षा में मदद करता है। यह फ्लिकर नियंत्रण के लिए 2160Hz पीडब्ल्यूएम डिमिंग का समर्थन कर सकता है।

यह भी पढे – Realme 11 Pro+ Review : क्या आपको 27,999 रुपये में खरीदना चाहिए ?

Realme GT 5 Disply

Realme GT 5- Camera, Specifications, Battery, Display, Price in India, Buy Realme GT 5

Realme GT 5 में सामान्यत : 6.74 इंच का डिस्प्ले हो सकता है। रियलमी बड़े डिस्प्ले प्रदान करने की परंपरा को देखकर आश्चर्य नहीं होता, क्योंकि यह मानक हो गया है और हम समय के साथ स्क्रीन के आकार में वृद्धि देख रहे हैं। हालांकि, छोटे हाथों वाले लोगों को एक हाथ से फोन को संभालने में समस्याएँ हो सकती हैं। वापस डिस्प्ले स्पेक्स की ओर आकर रियलमी कहीं भी वामदेवी पैनल का समर्थन देगी, जिसमें 1.5K रेज़ोल्यूशन और 144Hz रिफ़्रेश रेट का समर्थन होगा। हमे इंडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की भी उम्मीद है। रियलमी ने एक अलग एक्स 7 डिस्प्ले चिप की भी टीज़ की है, जिसे कंपनी ने कहा है कि यह वीडियो में फ्रेम दरों में सुधार करेगा।

Related Articles

Mahindra XUV700 : कीमतों में बढ़ोतरी, ग्राहकों को कैसे प्रभावित करेगी Mahindra?

Mahindra ने अपनी प्रमुख एसयूवी Mahindra XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें सबसे उच्च वैरिएंट तक रुपये 38,880 तक की वृद्धि की...

ChatGPT क्या है और कैसे काम करता है ?

आज की तकनीकी युग में विकास के कई साधन हैं जिन्होंने मानवता के लिए नए दरबार खोले हैं। एक ऐसा अद्वितीय योजना है जिसने...

क्या है गणेश चतुर्थी का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व?

भारतीय संस्कृति और धार्मिक विविधता विश्वभर में अपने विशेष स्थान को सजग रखती है। यहाँ, विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के त्योहार हर्षोल्लास और धार्मिक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

6,680FansLike
7,890FollowersFollow
9,601FollowersFollow

Latest Articles